स्मार्ट सीटी की तर्ज पर शिमला शहरी सीट पक्की करेगी बीजीपी

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी शिमला शहरी सीट जरूर जीतेगी। ऐसा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला में हुई स्मार्ट सिटी लिमिटेड के चौथे सिटी एडवाइजरी फॉर्म की बैठक में कहा है। उन्होंने कहा कि शिमला में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समग्र प्रगति की समीक्षा ली है, जिसके बाद यह कहा जा सकते है कि स्मार्ट सिटी कार्यक्रम के तहत अच्छी प्रगति हुई है।

शहर में 4 फ्लाईओवर,1 सुरंग का निर्माण कार्य चल रहा है, इसके अलावा खालिनी, विधानसभा, विधायक क्रॉसिंग, चक्कर बाय पास और ढली जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाको 85.23 करोड़ रुपए की 5 परियोजनाएं चल रही है जो पूरा होने के बाद भीड़ कम करने में सहायक होंगी।

स्मार्ट सिटी के तहत गाडियों की पार्किंग की समस्या और नियमित ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए पार्किंग निर्माण के लिए 122.30 करोड़ रुपए की 22 परियोजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है। जो वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने में मदद करेगा। इस प्रस्ताव के तहत आईजीएमसी के पास तीन प्रमुख पार्किंग बनाई जा रही हैं।

परियोजना के तहत रिज मैदान का स्थिरीकरण 2 चरणों में होगा। कश्यप ने इसका श्रेय डबल इंजन की सरकार को दिया है। और कहा कि सरकार के इन प्रयासों से आगामी आम चुनाव में भाजपा शिमला शहरी सीट जरूर जीतेंगी।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share