प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जल्द ही तैनात होंगे 617 नवनियुक्त जेबीटी शिक्षक

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग जल्द ही अधिकांश सरकारी स्कूलों में नवनियुक्त जेबीटी शिक्षकों को तैनात करने जा रहा है। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने बीते दिनों जेबीटी भर्ती के परिणाम घोषित किए थे। जिसके बाद सरकार ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को 617 नवनियुक्त जेबीटी शिक्षकों को जल्द ही तैनात करने के आदेश जारी किए हैं। नवनियुक्त जेबीटी शिक्षकों की नियुक्ति के लिए प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने योजना बनाना शुरू कर दी है।

प्रदेश के 500 से अधिक स्कूलों में प्रतिनियुक्ति पर एक-एक शिक्षक नियुक्त किए गए थे। उन स्कूलों में पढ़ाई को सुचारु तौर पर चलाने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है इसके अलावा अधिक संख्या के विद्यार्थी वाले के साथ कम संख्या के शिक्षकों वाले स्कूलों में भी नए शिक्षकों की नियुक्तियां की जाएंगी।

आपको बता दें कि इन नियुक्तियों को किसी भी तरह के राजनीतिक या अन्य दबाव के चलते नहीं बदला जायेगा। हाल ही में हिमाचल में शिक्षा के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी (आप) ने कई तरह के सवाल उठाए हैं। ऐसे में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा सरकार ऐसा कोई भी मुद्दा विपक्ष को नहीं देना चाहती है, जिससे सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share