एनएचएम भर्ती:
326 पदों के लिए हुई भर्ती का इंतजार कब होगा खत्म

राष्ट्रीय स्वास्थय मिशन हिमाचल प्रदेेेश में विभिन्न श्रेणियों के 326 पदों पर करवाई गई भर्ती का अंतिम रिजल्ट के लिए अब थोड़ा ही इंतजार बाकी बचा हैं। एमडी एनएचएम हैमराज बैरवा ने बताया कि रिजल्ट घोषित करने के लिए सूची तैयार हो रही हैं। रिजल्ट निकलने के बाद किसकी कहां पर पोस्टिंग करनी हैं। इस पर भी काम चल रहा हैं। इसके कारण रिजल्ट में थोड़ी देरी हो रही हैं। लेकिन यह संभव हैं कि इसी महीने 326 पदों के लिए हुई भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।


ऐसे में इस भर्ती के अंतिम परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीद्वारों को राहत मिल सकती हैं। गौरतलब है कि दिसंबर 2021 में एनएचएम ने विभिन्न श्रेणियों के 326 पदों के लिए भर्तियां विज्ञापित की थी। इन भर्तियों को करवाने के लिए सीपीएल नाम की एजेंसी को काम दिया गया था। एजेंसी ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की और 1 मई 2022 को इस पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करवाई गई। लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर एनएचएम की ओर से दस्तावेजों की वेरिफिकेशन करवाई गई थी।

दस्तावेजों की वेरिफिकेशन के बाद अभी तक अंतिम परिणाम घोषित नहीं किया गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हुई है। वह काफी समय से अंतिम परिणाम के इंतजार में है। उम्मीदवारोंं ने एनएचएम प्रबंधन से मांग उठाई है कि जल्द से जल्द इस भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित किया जाए ताकि उम्मीदवारों को जल्द से जल्द तैनाती मिल सके।

उम्मीदवारों का कहना है कि रिजल्ट न निकलने के कारण उन्हें मानसिक रूप से भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोजगार न होने से जहां परिवार चलाने में दिक्कतें आ रही है। वहीं उम्र बढऩे के साथ वह अन्य भर्तियों के लिए अयोग्य हो रहे है। गौर रहे कि राष्ट्रीय स्वास्थय मिशन की ओर से जो भर्तियां करवाई गई है, उनके लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई थी। कई उम्मीदवार ऐसे है जो इस उम्र तक पहुंच चुके हैं। ऐसे में उन उम्मीदवारों के लिए अन्य भर्तियों के लिए आवेदन का समय भी नहीं बचा है।

इन पदों के लिए हुई थी भर्ती
श्रेणी का नाम पदों की संख्या

लैब टेक्रिशियन 26
फार्मासिस्ट 48
कांऊसलर 27
लेखाकार-सह चिकित्सा अभिलेख अधिकारी 14
एमओ 46
एसटीएलएस 11
एएनएम 12
बहुपुनर्वास कार्यकर्ता 18
आरबीएसके प्रबंधक व अन्य 124
कुल 326

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share