स्वास्थय सचिव को गई एनएचएम भर्ती फाइल, जल्द आएगा रिजल्ट


एनएचएम में विभिन्न श्रेणियों के 326 पदों पर हुई भर्ती का परिणाम अभी तक नहीं निकल पाया हैं। हजारों उम्मीद्वार पिछले तीन महीनों से रिजल्ट के इंतजार में हैं, लेकिन अभी तक रिजल्ट नहीं निकल पाया हैं। एनएचएम के मिशन निदेशक हेमराज बैरवा का कहना है कि डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद एजेंसी ने एनएचएम के रिजल्ट भेज दिया था, लेकिन उसमें कुछ गलतियां थी। गलतियों को ठीक करवाने के लिए एनएचएम ने दोबारा एजेंसी को रिजल्ट भेज दिया गया था।

ऐसे में अब एजेंसी ने एनएचएम को दोबारा ठीक करके रिजल्ट भेज दिया हैं। एनएचएम से अब सरकार की अनुमति के लिए फाइल भेज दी गई हैं। अनुमति मिलते ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जल्द रिजल्ट घोषित होने वाला हैं। उम्मीद्वारों को ज्यादा परेशानी लेने की जरूरत नहीं हैं। रिजल्ट न निकलने के कारण छात्रों को मानसिक तौर पर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। रिजल्ट की जानकारी के लिए उम्मीद्वार एनएचएम के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करते हैं, लेकिन वहां से भी उन्हें कोई सहायता नहीं मिल रही हैं।

उम्मीदवारों का कहना है कि दिसंबर के महीने में एनएचएम की भर्ती आई थी, जिसमे 326 पद विभिन्न पोस्टों के लिए थी। जिसमें डॉक्टर, फार्मसिस्ट, लैब टेक्नीशियन, पारा मेडिकल स्टाफ और अन्य पद भी शामिल है। जिसका एग्जाम 1 मई को हुआ था फिर एग्जाम रिजल्ट के बाद 28 मई से 1 जून तक इसका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन चला। फिर तब से लेकर आज तक बचे रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। एनएचएम प्रबंधन ने कहा है कि दूसरे सप्ताह में आजाएगा रिजल्ट। लेकिन अब दूसरा सप्ताह भी खत्म होने को आया है कैंडिडेट बहुत परेशान हो चुके है। हेल्पलाइन नंबर पे पहले कहते थे जुलाई के अखरी सप्ताह में आएगा, फिर अगस्त के सप्ताह में, फिर दूसरे सप्ताह में रिजल्ट आने का आश्वासन मिलता हैं।

गौरतलब है कि दिसंबर 2021 में एनएचएम ने विभिन्न श्रेणियों के 326 पदों के लिए भर्तियां विज्ञापित की थी। इन भर्तियों को करवाने के लिए सीपीएल नाम की एजेंसी को काम दिया गया था। एजेंसी ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की और 1 मई 2022 को इस पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करवाई गई। लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर एनएचएम की ओर से दस्तावेजों की वेरिफिकेशन करवाई गई थी। दस्तावेजों की वेरिफिकेशन के बाद अभी तक अंतिम परिणाम घोषित नहीं किया गया है।

ऐसे में जिन उम्मीदवारों की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हुई है। वह काफी समय से अंतिम परिणाम के इंतजार में है। उम्मीदवारोंं ने एनएचएम प्रबंधन से मांग उठाई है कि जल्द से जल्द इस भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित किया जाए ताकि उम्मीदवारों को जल्द से जल्द तैनाती मिल सके। उम्मीदवारों का कहना है कि रिजल्ट न निकलने के कारण उन्हें मानसिक रूप से भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share