आईजीएमसी की न्यू ओपीडी पर जयराम ठाकुर में विक्रमादित्या में चले शब्दों के तीर



प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रमादित्य सिंह के बीच राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। यह बहस आईजीएमसी की नई ओपीडी के भवन के उद्घाटन पर शुरू हुई है। दरअसल मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 10& करोड़ की रुपए की लागत से 17 मंजिला ओपीडी के भवन का उद्घाटन किया।


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा आईजीएमसी की ओपीडी केे भवन का उद्घाटन करना शिमला ग्रामीण के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य को यह अ’छा नहीं लगा। इस पर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर अपनी प्रतिक्रिया दी। विक्रमादित्या सिंह ने लिखा कि आज चार साल के लंबे इंतज़ार के बाद मुख्यमंत्री को आईजीएमसी की ओपीडी ब्लॉक का उद्घाटन करने का समय मिला, जो इमारत आज से चार साल पहले बनकर तैयार हो गई थी और जिसको बनाने का पूर्ण श्रेय तत्कालीन वीरभद्र सिंह सरकार को जाता है।

चार साल के लंबे अंतराल में ये सरकार इस भवन में रंग रोगन भी नहीं करवा सकी और आखिरी साल में राजनीतिक लाभ लेने के लिए इसका ज़ोर शोर से उद्घाटन किया जा रहा है जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। अभी तक इसमें ट्रॉमा सेंटर पार्किंग वह ऑक्सीजन की अन्य सप्लाई पूर्ण रूप से उपलब्ध नहीं है इसके बारे में सरकार और प्रशासन अनभिज्ञ हैं।
विक्रमादित्या सिंह की इस पोस्ट के जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपनी प्रतिक्रिया दी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्तमान सरकार ने भवन की ए एंड ईस को बढ़ाकर 46 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 10& करोड़ किया गया है। एक्सपेंशन की जरूरत को काफी हद पूरा करने में भूमिका निभाई है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस भवन के निर्माण कार्य पर 103.18 करोड़ रुपये की राशि व्यय की गई है जिसमें से 7& करोड़ रुपये की राशि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि मूल रूप से यह भवन 46 करोड़ रुपये में निर्मित किया जाना था लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए एक बड़े भवन के निर्माण के लिए वर्ष-2019 में इसकी लागत को संशोधित कर 10& करोड़ रुपये किया गया था।

शिमला की सबसे ऊंची बिल्डिंग

आईजीएमसी के नए ओपीडी भवन की बिल्डिंग 17 मंजिला है। यह बिल्डिंग पूरे शिमला में सबसे ऊंची बिल्डिंग है। इस भवन का निर्माण 10& करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। भवन में हर विभाग की अलग ओपीडी होगी। इस भवन में 10 ओपीडी चलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि हर मंजिल में अलग ओपीडी होगी। ओपीडी का उद्घाटन होने से लोगों को परेशानियों से मुक्ति मिलने की संभावना है।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share