कांग्रेस भी करेगी जहरीली शराब मामलें की तफ्तीश, बनाई तीन सदस्यीय फैक्ट फाइटिंग कमेटी


मंडी के सलापड़ में जहरीली शराब से हुई मौतों के कारणों की छानबीन में एक ओर जहां पुलिस महकमा लगा हुआ हैं, तो वहीं कांग्रेस भी अब इस मामलें की तफ्तीश करेगी। कांग्रेस मामलें की जांच के लिए तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिग कमेट का गठन किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मंडी जिला के सलापड़ में जहरीली शराब पीने से हुई सात लोगों की मौत और इस पूरी घटना की जांच के लिये कांग्रेस पार्टी की ओर से तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया है जो इस घटना से जुड़े तथ्यों और यहां चल रहे अवैध शराब व नशे के कारोबार से जुड़े माफिया गिरहों बारे जानकारी एकत्रित करेंगे।

इस कमेटी में प्रदेश कांग्रेस महासचिव चेतराम ठाकुर,मंडी जिलाध्यक्ष पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी व पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर को शामिल किया गया है। राठौर ने इस कमेटी से इस घटना की पूरी जांच और प्रशासन की विफलता व अबैध नशे के कारोबार से जुड़े तथ्यों की जांच रिपोर्ट आगामी 15 दिनों के भीतर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में देने को कहा है।
गौरतलब है कि बीते दिनों मंडी जिला के सलापड़ में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार सभी लोगों ने शराब किसी ठेके से नहीं खरीदी थी, बल्कि शराब माफिया द्वारा इसे चंडीगढ़ से लाकर यहां अवैध रूप से बेचा गया था।

शराब का सेवन करने के बाद इन सभी की तबीयत मंगलवार देर रात खराब हो गइ। जिस पर परिजनों ने इन्हें तुरंत प्रभाव से अस्पताल पहुंचाया। उधर, पुलिस भी मामले में गहनता से जांच कर रही है। जहरीली शराब मामले की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिवार को 8-8 लाख रुपये राहत राशि प्रदान करने की घोषणा की है। जिसमें 4 लाख प्रदेश सरकार और 4 लाख की राशि जिला प्रशासन की ओर से पीडि़त परिवार को दी जाएगी।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share