कोरोना बंदिशे हटी, एचआरटीसी ने रिस्टोर किए बस रूट, बाहरी राज्यों के लिए चलने वाले करीब 70 रूट किए बहाल

हिमाचल प्रदेश के साथ साथ बाहरी राज्यों में कोरोना बंदिशें हटने के बाद एचआरटीसी ने अब मर्ज किए गए रूटों को बहाल करना शुरू कर दिया है। इंटर स्टेट 70 रूटों को बहाल कर दिया गया है, जबिक बाकी बचे रूटों पर भी बस सेवा बहाल करने के लिए एचआरटीसी मुख्यालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए है। इसके अलावा प्रदेश में भी कई ग्रामीण रूटों को कोरोना के कारण बंद कर दिया गया था, ऐसे में अब इन रूटों पर भी दोबारा बस सेवा शुरू करने के लिए एचआरटीसी ने तैयारियां कर ली है।


कोरोना पाबंदियां हटने के बाद प्रदेश भर व बाहरी राज्यों के लिए जाने वाले एचआरटीसी बसों के रूट बहाल होने शुरू हो गए हैं। निगम प्रबंधन ने मंगलवार से रूटों को बहाल करने की प्रकिया शुरू कर दी है। वहीं शिमला डिविजन सहित प्रदेश के अन्य जिलों के लिए दिल्ली, चंडीगढ़, अंबाला, हरिद्वार और पंजाब के विभिन्न रूटों को बहाल कर किया है। शिमला डिविजन के सभी 11 डिपुओं से बाहरी राज्यों के लिए 4 से 5 रूट बहाल किए हैं।

ऐसे में शिमला डिविजन से करीब 70 रूटों को बहाल किया है। इन रूटों में कुछ वोल्वों बसों के रूट भी शामिल हैं। निगम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कोराना संक्रमण की तीसरी लहर आने के बाद और प्रदेश सरकार की पांबदियों के बाद जहां बसों में सवारियां कम हो गई थी, वहीं प्रदेश में कई रूट बंद कर दिए थे और कई रूटों को क्लब कर दिया गया था। लेकिन सरकार द्वारा पांबधियों को हटाने के बाद रूटों को बहाल किया जा रहा है ताकि लोगों को निरंतर स्टेट व इंटर स्टेट बस सर्विस मिल सके।

शिमला डीएम पवन शर्मा ने बताया कि मंगलवार को शिमला डिविजन के हर डिपो से बाहरी राज्यों सहित प्रदेश के लिए रूट बहाल किए है। मंगलवार वहीं शिमला आईएसबीटी से रात 10.30 बजे दिल्ली चलने वाला रूट भी बहाल किया हांलाकि यह रूट रामुपर दिल्ली का है लेकिन रामपुर में रात के समय कोहरा जम रहा है ऐसे में अभी इसे शिमला से चलाया जा रहा है जल्द ही इसे रामपुर से बाहल किया जाएगा। कोरोना काल से बंद पड़े सभी रूटो को पांबदियों में ढील मिलने के बाद बाहल करने की प्रकिया शुरू कर दी है। प्रदेश से बाहरी राज्यों को कई रूट बंद थे। ऐसे में उन्हें अब बहाल किया जा रहा है। सभी डीएम व आरएम को रूटों को बहाल करने को कहा गया है। वहीं बाहल किए जाने वाले रूटों की सूची भेजने को भी कहा है

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share