कोविड मृतकों के 1767 परिवारों को मिले 50-50 हजार, 341 लोगों के आवेदन कतार में 2,112 ने किया था आवेदन

हिमाचल में कोविड से मरने वालें लोगों के परिवारों को सरकार की ओर से 50-50 हजार की सहायता राशि दी गई है। राज्य सरकार ने कोविड मृतकों के 1767 परिवारों को बतौर अनुग्रह भुगतान यह राशि जारी की है। जबिक 341 लोगों के आवेदन अभी कतार में है। इन लोगों को भी जल्द ही अनुग्रह राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। स्वास्थय मंत्री राजीव सैंजल ने शनिवार को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान यह जानकारी दी। जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक रोहित ठाकुर की ओ से इस बारे में सवाल पूछा गया था।


विधायक रोहित ठाकुर के सवाल के जवाब में स्वास्थय मंत्री ने बताया कि सुर्पीम कोर्ट की ओर से निर्देश दिए गए थे कि कोविड से मरने वाले लोगों को अनुग्रह राशि प्रदान की जाए। हालांकि सुर्पीम कोर्ट ने यह तय नहीं किया था, कि मृतकों के परिवारों को अनुग्रह भुगतान के रूप में कितनी राशि दी जाएगी। इसके बाद राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से मृतकों के परिवारों अनुग्रह भुगतान के लिए राशि 50 हजार तय की गई है।

वहीं इसी प्रश्र में पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक आशीष बुटेल ने भी सवाल उठाया था कि जिन लोगों की कोविड से ठीक होने के बाद मृत्यू हो जाती है, तो उन्हें भी अनुग्रह भुगतान की राशि मिलेगी। इस पर स्वास्थय मंत्री राजीव सैहजल ने बताया कि कोविड के कारण जिन लोगों की मौत हुई है और अस्पताल की ओर से प्रमाण पत्र जारी किया जाता हैं कि मृतक की कोविड के कारण मौत हुई हैं, तो वह व्यक्ति अनुग्रह भुगतान के लिए पात्र माना जाएगा।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share