ट्रैफिक नियम तोडऩे पर 583 वाहनों के चालान, पुलिस ने जुर्माने के रूप में वसूल किए 1,90,300

पुलिस ने शिमला में यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। शिमला पुलिस ने शहर में विभिन्न जगहों पर नाकेबंदी के दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 583 वाहनों के चालान किए गए। ट्रैफिक नियम तोडऩे पर किए गए चालानों का मौके पर निपटारा करके पुलिस ने जुर्माने के रूप में 1,90,300 रुपये प्राप्त किए हैं।

पुलिस ने 17 चालान बिना हैल्मेट के वाहन चलाने पर, 21 चालान बिना सेफ्टी बेल्ट के वाहन चलाने पर, तीन चालान बिना लाईसेंस के वाहन चलाने पर, 11 चालान बिना बीमा के वाहन चलाने पर, एक चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर, नौ चालान वाहन चलाते समय मोबाइल उपयोग करने पर किए गए हैं। जबकि 517 चालान मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत किए गए हैं।

वहीं, सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने पर 35 लोगों के चालान धुम्रपान निषेध अधिनियम के तहत करके जुर्माने के रूप में 4000 रुपये प्राप्त किए गए हैं। इसके अलावा फेस मास्क न पहनने पर 25 लोगों के चालान करके 12 हजार 500 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए हैं। उधर, एसपी शिमला मोनिका भुटूंगरू का कहना है कि पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। एसपी ने लोगों से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन करें और दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share