पंजाब से शानन प्रोजेक्ट को हिमाचल के नाम करवाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगी जयराम सरकार

प्रदेश में जिला मंडी के जोगेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रगतिशील हिमाचल कार्यक्रम पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिरकत की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 में प्रदेश सरकार शानन प्रोजेक्ट को हिमाचल के नाम करवाएगी । इसके लिए सरकार कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार है। जोगेंद्रनगर के शानन प्रोजेक्ट से विद्युत उत्पादन में पंजाब राज्य को करोड़ों रुपए की आमदनी होती है। जबकि यह क्षेत्र हिमाचल का भौगोलिक क्षेत्र है।

उन्होंने कहा कि एक साल बाद पंजाब के साथ 99 साल की लीज का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में 110 मेगावाट महत्वाकांक्षी पन विद्युत परियोजना को हिमाचल सरकार के अधीन लाने के लिए वह कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को पूरे प्रदेश में बीजेपी के साढ़े चार साल में हुए कार्यों से रूबरू करवाया, साथ ही कहा कोरोना काल में जिंदगियां बचाना सरकार की प्राथमिकता रही, लेकिन इस दौरान प्रदेश के एक समान विकास की रफ्तार को भी उन्होंने थमने नहीं दिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं। इसलिए पिछले साढ़े चार साल में प्रधानमंत्री चार बार हिमाचल का दौरा कर चुके हैं। और सरकार का कार्यकाल पूरा होने से पहले प्रधानमंत्री के तीन और कार्यक्रम हिमाचल में प्रस्तावित हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर जम कर निशाना साधा, और कहा कि विपक्ष को प्रगतिशील हिमाचल की उपलब्धियों के कार्यक्रम रास नहीं आ रहे हैं। मुख्यमंत्री स्वयं जनता का अभिवादन स्वीकार करने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं ऐसा प्रदेश में पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि जैसे बीजेपी ने देश के बाकी राज्यों में रिवाज बदला है। वैसे ही हिमाचल में भी बीजेपी की सरकार रिपीट कर दशकों पुराने रिवाज को बदलेंगे।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share