प्रोबेशनर आईएएस – एचएएस अधिकारियों ने की राज्यपाल से मुलाकात

प्रदेश के प्रोबेशनर आईएएस और एचएएस अधिकारियों ने आज राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की। यह प्रोबेशनर्ज़ वर्ष 2021 और 2022 बैच के अधिकारी हैं जो हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान, फेयरलॉन शिमला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। राज्यपाल ने इस अवसर पर उनका मार्गदर्शन किया और प्रोबेशनर्ज को उनके पद के प्रति निष्ठा दिखने के प्रति प्रोत्साहित किया।

उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी के रूप में चयनित होने को जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया। और अधिकारियों से समर्पण, ईमानदारी, देशभक्ति की भावना के साथ समाजसेवा और देशहित में कार्य करने का आग्रह किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लोगों के लिए उनकी सेवाएं और व्यवहार ही उनकी पहचान है।

राज्यपाल ने कार्य संस्कृति, पर्यटन, उद्योग, पर्यावरण और प्रदेशहित से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की और विभिन्न क्षेत्रों में अपने विचार साझा किए। इसके साथ जीवन में सकारात्मक रह कर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कार्यान्वित की गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के पात्र लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित किया। इस बीच हिपा के निदेशक ऋग्वेद ठाकुर, अतिरिक्त निदेशक ज्योति राणा तथा संयुक्त नियंत्रक विकास गुप्ता इस अवसर पर मोजूद रहे।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share