मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता में भाग लें, मिलेंगे आकर्षक ईनाम


मतदाता जागरूकता के लिए चुनाव आयोग की ओर से प्रदेश में 25 जनवरी से 15 जनवरी तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए चुनाव आयोग की ओर से कई प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जा रहा है। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर आप आकर्षक ईनाम जीत सकते है। चुनाव आयोग की ओर से 5 प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन 3 तरह की श्रेणियों के लिए करवाया जा रहा है।


मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पॉलरासु ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2022 के अवसर पर प्रत्येक वोट के महत्व को दोहराने के लिए राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता शुरू की है। इस प्रतियोगिता की थीम माई वोट इज माइ फ्यूचर, पॉवर टू वोट है। 25 जनवरी ,2022 से 15 मार्च, 2022 तक चलने वाली प्रतियोगिता भारत के चुनाव आयोग की सिस्टेमेटिक वोटर एजुकेशन एंड इलेक्ट्रोराल पार्टीसिपेशन द्वारा आयोजित की गई है। सभी आयु समूहों के लिए सुलभ है।

यह प्रतियोगिता तीन श्रेणियों के लिए आयोजित की जा रही है। इनमें पहली श्रेणी है संस्थागत श्रेणी, दूसरी श्रेणी है पेशवर श्रेणी और तीसरी श्रेणी शौकिया श्रेणी। इन 3 श्रेणियों के लिए 5 प्रकार की प्रतियोगिताएं होगी। इनमें प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता, वीडियों निर्माण प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता और पोस्टर प्रतियोगिता। सी पालरासू ने बताया कि प्रत्येक प्रतियोगिता, श्रेणी और पुरस्कार के संबंध में पूर्ण विवरण ईसीआई स्वीप की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, प्रतिभागी पर सभी नियमों और दिषा निर्देशों को पढऩे के बाद और विवरण के साथ ईसीआई स्वीप कॉन्टेस्ट पर 15 मार्च, 2022 तक प्रविष्टियां ई-मेल कर सकते हैं। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं के लिए प्रतिभागी प्रतियोगिता की वेबसाइट पर पंजीकरण करा सकते हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उक्त प्रतियोगिता में समस्त हिमाचल वासियों द्वारा बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आहवाहन किया है।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share