मान्य होगी 2021 के रेडक्रॉस मेले की टिकटें, ईनाम भी मिलेंगे

कोविड के कारण पिछले वर्ष 2021 में जिला स्तरीय रेडक्रॉस मेले का आयोजन नहीं हो पाया था, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए तैयारियां कर ली गई थी। पिछले वर्ष जिला प्रशासन की ओर से रेड क्रॉस मेले के लिए टिकटों का वितरण भी कर दिया था, लेकिन बाद में कोविड संक्रमण के कारण रेड क्रॉस मेला नहीं हो पाया था। ऐसे में अब इस बार पिछले वर्ष वितरित की गई टिकटे मान्य होगी और विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे।


सोमवार को अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान ने अपने कार्यालय कक्ष में रामपुर उपमंडल में 7 व 8 मई, 2022 को आयोजित होने वाले जिला रेडक्रॉस मेले की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 में रामपुर में होने वाले जिला रेडक्रॉस मेला कोविड-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं हो सका था। मेले संबंधी विभिन्न तैयारियां व प्रक्रियाओं को इस दौरान व्यवहारिक रूप दिया गया था, जिसके तहत मेले में रेडक्रॉस की टिकटों का भी वितरण किया गया था।

उन्होंने बताया कि 7 व 8 मई, 2022 को विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा रामपुर के महाविद्यालय मैदान में रेडक्रॉस मेले का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मेला 2021 में काटी गई टिकटें मान्य होगी तथा उद्घोषित पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मेले में पूर्व में बची हुई टिकटों की बिक्री भी की जाएगी। उन्होंने समस्त उपमण्डलाधिकारियों तथा तहसीलदारों तथा संबंधित विभागों को बची हुई टिकटों का अधिक से अधिक बिक्री करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि इस मेले में लगभग 15 विभागों द्वारा अपनी प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी तथा स्वयं सहायता समूह द्वारा अपने बनाए उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। मेले के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा सामान्य चिकित्सा चैकअप स्टॉल भी लगवाएं जाएंगे एवं इस दौरान रक्त दान शिविर भी लगाया जाएगा। स्कूली छात्रों द्वारा मैराथन दौड़ एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

इस दौरान स्थानीय कलाकारों तथा महिला मण्डलों द्वारा भी अपनी प्रस्तुति दी जाएगी। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से टिकटें लेने की अपील की ताकि परोक्ष रूप से जरूरतमंद व असहाय लोगों की सेवा के लिए हम अपने हाथ बढ़ाएं और सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी रामपुर सुरेन्द्र मोहन, जिला कल्याण अधिकारी कपिल शर्मा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share