यूक्रेन में फंसे हिमाचल के 130 से ज्यादा लोग, मुख्यमंत्री से मिलने पहुंच रहे हैं छात्रों के अभिभावक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केन्द्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से रूस और यूक्रेन के मध्य संघर्ष के कारण यूक्रेन में फंसे प्रदेश के लोगों को सुरक्षित वापिस लाने के लिए आवश्यक उपाय करने का आग्रह किया। इस सम्बन्ध में केन्द्रीय विदेश मंत्री को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्रालय के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि प्रारम्भिक सूचना के अनुसार यूक्रेन में हिमाचल प्रदेश के 130 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यूक्रेन में फंसे राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए चिन्तित है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में प्रदेश के मुख्य सचिव पहले से ही विदेश सचिव के सम्पर्क में हैं। जय राम ठाकुर ने मंत्रालय द्वारा यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सहायता के लिए यूक्रेन के साथ-साथ नई दिल्ली में हेल्पलाइन स्थापित करने के लिए किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

यूके्रेन में फंसे हिमाचली बच्चों के अभिभावकों ने मुख्यमंत्री से मांग की हैं कि हिमाचली छात्रों को वापिस लाने के लिए प्रयास किए जाए। शुक्रवार को विधानसभा परिसर में घृणाहटी के प्रकाश चंदेल अपनी पत्नी कांता चंदेल के साथ मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनका बेटा कुनाल पिछले 5 से सालों से यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है।

26 को उसकी फ्लाइट भारत के लिए रवाना होनी थी, लेकिन अचानक हालात बिगडऩे से अब आना अब संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि 1100 नंबर भी उन्होंने इस बात की जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा कि बच्चें डरे हुए हैं, लेकिन सुरक्षित हैं। उन्होंने सरकार के मांग उठाई है कि छात्रों को वापिस लाने के लिए प्रयास किए जाए।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share