स्वास्थय विभाग के 462 कर्मचारी हुए पक्के, 5 श्रेणियों के लिए नियमितकरण के आदेश जारी

स्वास्थय विभाग के तहत आने वाले 462 कर्मचारी नियमित हुए है। स्वास्थय विभाग की ओर से इन कर्मचारियों के नियमितकरण के आदेश जारी कर दिए गए है। स्वास्थय विभाग की ओर से जारी आदेशों के अनुसार 5 श्रेणियों के कर्मचारियों को नियमित किया गया है। इनमें 53 कर्मचारी मेडिकल लेबोरेटरी टेक्रीशियन ग्रेड-2, 71 लेब असिस्टैंट, 08 ओपोथेल्मिक ऑफिसर, 26 ऑपरेशन थियेटर ऑफिसर और 304 फार्मासिस्ट को नियमित किया गया है।


स्वास्थय विभाग की ओर से पांचो श्रेणियों के कर्मचारियों के नियमितकरण के आदेश स्वास्थय एव परिवार कल्याण वेल्फेयर हिमाचल प्रदेश की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए है। कर्मचारी विभाग की वेबसाइट पर इन आदेशों को देख सकते है। स्वास्थय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग की बाकी बची श्रेणियों के कर्मचारियों को नियमित करने के आदेश भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे।

\बताया जा रहा है कि बाकी बची श्रेणियों के कर्मचारियों की जिलो से विभाग के पास सूचना आ चुकी है। अब स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से 2 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके कर्मचारियों स्क्रीनिंग की जा रही है। स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद इन कर्मचारियों के नियमितकरण की अधिसूचना जारी की जा सकती है। बताया जा रहा है कि सोमवार तक बाकी बची श्रेणियों के कर्मचारियों के नियमितकरण की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।


गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने राज्य के हजारों कर्मचारियों को नए साल से पहले बड़ी सौगात दी थी। अनुबंध कर्मियों के नियमितीकरण के तीन साल के अनुबंध काल को घटाते हुए दो साल कर दिया गया था। साथ ही 30 सितंबर 2021 को दो साल का सेवाकाल पूरा करने वाले अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करने का आदेश जारी किया गया था। इन कर्मचारियों को नियमितीकरण के आदेश की तारीख से सभी तरह के लाभ मिलेंगे। इसके अलावा दैनिक वेतनभोगियों के वर्तमान नियमितीकरण के पांच साल के सेवाकाल को घटाते हुए चार साल कर दिया गया था।

स्टाफ नर्सेज को नियमितकरण का इंतजार
प्रदेश के अस्पतालों में काम करने वाली सैंकड़ो स्टॉफ नर्सेज को नियमितकरण की अधिसूचना का इंतजार है। स्टाफ नर्सेज का कहना है कि विभाग द्वारा उनके नियमितकरण में देरी की जा रही है। उन्होंने सरकार व विभाग से मांग उठाई है कि जल्द विभाग व सरकार उनके नियमितकरण की अधिसूचना जारी करे। स्टाफ नर्स एक ऐसी केटेगरी है। स्टाफ नर्स ऐसी केटेगरी है जो शुरू से और आज दिन तक करोना से लग रही है और घर पर अपने छोटे बच्चों मां बाप को छोड़कर कोविड वार्ड में ड्यूटी दे रही है करीब दो-तीन बार खुद बी पॉजिटिव रह चुके हैं। ऐसे में अब नियमितकरण की प्रक्रिया में देरी की जा रही है।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share