आईजीएमसी से पीजीआई जाना हुआ आसान

एचआरटीसी ने पीजीआई के लिए चलाया ट्रैवलर
सिर्फ 298 रुपए किराए में पीजीआई ले जाएगा ट्रैवलर


आईजीएमसी शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ ईलाज करवाने जाने वाले मरीजों के लिए एचआरटीसी ने टैंपो ट्रैवलर बस सेवा शुरू की है। इस ट्रैंपो ट्रैवलर की खास बात यह होगी कि मरीज सुबह शिमला से चंडीगढ़ पीजीआई में जांच व ईलाज करवाकर शाम को वापिस शिमला पहुंच सकेगा। यह टंैपो ट्रैवलर सेवा आईजीएमसी से सुबह 5.30 बजे चलेगी और 9 बजे पीजीआई पहुंचेगी। वहीं शाम को यह टैंपो ट्रैवलर 4 बजे चंडीगढ़ पीजीआई से चलेगी और शाम 7.30 बजे शिमला पहुंचेगा।
निगम प्रबंधन ने इस ट्रैवलर में सेवा मेंं मात्र 298 रुपए किराया निर्धारित किया है। पीजीआई के लिए टै्रंपो ट्रैवलर सेवा को परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर शुरूआत की। इस मौके पर परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले कई सालों से शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ के टैंपो ट्रैवलर सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी। ऐसे में निगम ने यह सेवा शुरू की है। जिससे पीजीआई जाने वाले मरीजों को सस्ती व आरामदायक सुविधा मिलेगी। वहीं इस सेवा का लाभ यह होगा कि मरीज सुबह पीजीआई जाकर शाम को घर लौट सकेगा। वहीं उन्हें पीजीआई से बसों के लिए धक्के भी नहीं खाने पड़ेेंगे। इस मौके पर एम.डी एचआरटीसी संदीप कुमार, जीएम पंकज सिंघल, आरएम देवासेन नेगी सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


पीजीआई 3500 से 4000 रुपए में जाती है टैक्सी
एचआरटीसी की पीजीआई के लिए शुरू हुई ट्रैवलर सेवा से अब मरीजों व लोगों को हजारों रुपए खर्च कर चंडीगढ़ नहीं पहुंचना होगा। मौजूदा समय में यदि पीजीआई के लिए टैक्सी कर जाना पड़े तो 3500 से 4000 रुपए में टैक्सी जाती है। लेकिन एचआरटीसी टैंपो ट्रैवलर में एक ही दिन में मात्र 596 रुपए में आना जाना आसानी से हो जाएगा। जानकारी के अनुसार शिमला से हजारों मरीज रोजाना पीजीआई ईलाज के लिए जाते हैं। लेकिन सीधी बस सेवा न होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता था और बसों में कई घंटों का सफर करना पड़ता था। फोटो: परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ टैंपो ट्रैवलर सेवा को हरी झंडी दिखाते हुए।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share