कोविड अलर्ट: हिमाचल में स्थिति सामान्य, लेकिन सतर्कता जरूरी

देश के अन्य राज्यों में जहां कोरोना वायरस के मामलों में अब उछाल आने लगा हैं, तो वहीं हिमाचल प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। प्रदेश में 1 हजार के करीब लोगों की सैंंपलिंग हो रही हैं, लेकिन बहुत कम लोगो में कोविड के लक्षण पाए जा रहे हैं। सोमवार को स्वास्थय विभाग ने प्रदेशभर में 937 लोगों के सैंपल लिए थे, लेकिन इनमें से सिर्फ 3 ही लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।


कोरोना वायरस के नए मामलों में 2 मामले कांगड़ा और एक मामला मंडी जिला में आया है। प्रदेश के 5 जिले कोविड मुक्त हैं, जबिक बाकी जिलो में भी 3 से ज्यादा एक्टिव केस नहीं हैं। प्रदेश में कुल 16 ही एक्टिव केस हैं। शिमला, सिरमौर, हमीरपुर और कांगड़ा जिला में 03-03 एक्टिव केस हैं। सोलन में 02, मंडी और चंबा में 1-1 मामला हैं।


हिमाचल प्रदेश में हालांकि कोरोना वायरस का संक्रमण काबू में हैं, लेकिन विदेशो में फैले ओमीक्रोन के सब वेरिएंट बीएफ डॉट 7 वेरिएंट का संक्रमण अब भारत में फैलना भी शुरू हो गया है। ऐसे में स्वास्थय विभाग ने सलाह दी हैं कि कोविड को हल्के में ले और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करे, जिन लोगों ने अभी तक प्रीकॉशनरी डोज नहीं लगवाई है, वह प्रीकॉशनरी डोज जरूरी लगवाएं।


देश में कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वेरिएंट के सब वेरिएंट बीएफ.7 के मामलें आने शुरू हो गए हैं। स्वास्थय विशेषज्ञ का कहना है कि जनवरी माह के अंत तक प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण पीक पर हो सकता है। इसे देखते हुए हिमालच प्रदेश स्वास्थय विभाग ने लोगों को अभी से सतर्क रहने की सलाह दी हैं, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। स्वास्थय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूर करें। इसके अलावा जिन्होंने प्रीकॉशनरी डोज नहीं लगवाई हैं, वह समय रहते प्रीकॉशनरी डोज लगवा ले।

Total
0
Shares
Related Posts
Total
0
Share